नोए़डा, कानपुर और लखनऊ बने स्पेशल वेन्यू, BCCI ने इन मुकाबलों के लिए उठाया बड़ा कदम, नोट कर लें तारीख
Advertisement
trendingNow12349942

नोए़डा, कानपुर और लखनऊ बने स्पेशल वेन्यू, BCCI ने इन मुकाबलों के लिए उठाया बड़ा कदम, नोट कर लें तारीख

BCCI: अफगानिस्तान के सपोर्ट में बीसीसीआई अक्सर खड़ा नजर आया है. एक बार फिर बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के लिए बड़ा कदम उठा लिया है. बोर्ड ने अफगानिस्तान टीम के लिए 3 होम वेन्यू एलॉट कर दिए हैं यानि अफगानिस्तान टीम इन्हें होम ग्राउंड के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है. 

 

Jay Shah

BCCI: अफगानिस्तान के सपोर्ट में बीसीसीआई अक्सर खड़ा नजर आया है. एक बार फिर बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के लिए बड़ा कदम उठा लिया है. बोर्ड ने अफगानिस्तान टीम के लिए 3 होम वेन्यू एलॉट कर दिए हैं यानि अफगानिस्तान टीम इन्हें होम ग्राउंड के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है. बीसीसीआई ने नोएडा, कानपुर और लखनऊ के स्टेडियम एलॉट किए हैं. अफगानिस्तान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार रेड बॉल क्रिकेट में उतरेगी 

ग्रेटर नोएडा में ऐतिहासिक मैच

बीसीसीआई ने ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स को अफगानिस्तान के लिए एलॉट किया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यहां अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेल सकती है. यह मुकाबला सितंबर में होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा कानपुर और लखनऊ के वेन्यू पर अफगानिस्तान की टीम बाकी इंटरनेशनल मुकाबले खेल सकती है. 

4 साल बाद BCCI की हरी झंडी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अफगानिस्तान के लिए अलग स्टैंड लेता नजर आया है. एक अलग मुद्दा ऑस्ट्रेलिया का बना हुआ है, जो 2021 से तीसरी बार अफगानिस्तान के खिलाफ किसी भी द्विपक्षीय सीरीज से बॉयकॉट हुआ. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक तालिबानी सरकार ने महिला क्रिकेट पर पाबंदी लगाई है, जिसके चलते यह मामला तूल पकड़ता नजर आया है. 

न्यूजीलैंड की होगी प्रैक्टिस

न्यूजीलैंड की टीम सितंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलेगी. ऐसे में कीवी टीम के लिए यह फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके अगले ही महीने भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम होगी. इससे पहले टीम इंडिया बांग्लादेश से भिड़ेगी. 

TAGS

Trending news